Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

पुराने वाहन रखने वालों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, स्कूल कैब के रूप में कर सकेंगे इस्‍तेमाल

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- दिल्ली सरकार (Delhi Government) के परिवहन विभाग द्वारा पुराने वाहनों (Old Vehicles) को स्कूल कैब के रूप में पंजीकरण की अनुमति देने के लिए दिशानिर्देशों में बदलाव करने पर विचार किया जा रहा है. इस योजना में ऐसे पुराने वाहनों को ही शामिल किया जाएंगा जो फिटनेस और अन्य मानकों को भी पूरा करते हों.

नए वाहनों को स्कूल कैब के रूप में पंजीकृत

दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) द्वारा सार्वजनिक परिवहन में बढ़ती मांग को देखते हुए नए शैक्षणिक सत्र से शहर के स्कूलों को बसें नहीं देने के फैसले के बाद से इस पर विचार किया जा रहा है. परिवहन विभाग के सूत्रों की अगर मानें तो उनके अनुसार वर्तमान में केवल नए वाहनों को ही स्कूल कैब के रूप में पंजीकृत किया जा सकता है.

बच्चों की बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित करने में मिलेगी मदद

परिवहन विभाग में पंजीकरण के बिना भी बड़ी संख्या में वाहनों का उपयोग इस उद्देश्य के लिए ही किया जा रहा है. अगर पुरानी वैन और कैब को स्कूल कैब के रूप में पंजीकृत करने की अनुमति दी जाती है तो इससे बच्चों की बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है.

वाहनों को गुजरना होगा फिटनेस टेस्ट और अन्य सुरक्षा उपाय से

ऐसे वाहनों को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा और अन्य सुरक्षा उपायों को भी पूरा अवश्य करना होगा. शहर में 9,000 से अधिक वाहन स्कूल कैब के रूप में पंजीकृत हो रखे हैं, जबकि बड़ी संख्या में बिना किसी औपचारिक पंजीकरण के ही वाहन संचालित किए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button