Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

बढ़ते कोरोना मामलों के चलते दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, अब दिल्ली मे Mask ना लगाने पर कटेगा 500 रुपए का चालान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- देश में फिर एक बार Corona के मामले तेजी से बढ़ रहे है. ऐसे में कोरोना से बचने के लिए सरकार और प्रशासन की ओर से फिर से Strictly की जा रही है. पिछले कुछ दिनों में त्योहारों की तैयारी और गर्मी के चलते लोगों ने Mask पहला छोड़ दिया था. कोरोना के मामले उस लेवल पर नहीं आते थे कि लोगों के बीच डर का माहौल रहे, लेकिन अब एक बार भी कोरोना के बढ़ते मामले के बीच मास्क को अनिवार्य कर दिया है. दिल्ली सरकार की ओर से ये फैसला लिया गया है और जानकारी दी गई है कि अगर दिल्ली में कोई बिना मास्क के दिखा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

मास्क नहीं पहनने पर देना होगा जुर्माना

दिल्ली सरकार की ओर से जारी Notification के मुताबिक दिल्ली में सर्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. अगर कोई मास्क पहनता हुआ नहीं दिखाई देगा तो उस पर जुर्माना लग सकता है. नोटिफिकेशन के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

इन लोगों पर नहीं लागू होगा नियम

हम आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से जो नियम जारी किए गए है वो सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क को लेकर है, लेकिन अगर कोई सर्वजनिक स्थान पर Private Car में सफर कर रहा है तो उस पर यह नियम लागू नहीं होंगे.

दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे है

दिल्ली में कोरोना के Active Patients की संख्या 8 हजार के पार चली गई है. कल यानी कि Wednesday को दिल्ली में 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे. दिल्ली में बीते बुधवार को कोरोना के 2495 नए केस आए और 7 मरीजों ने अपनी जान गवा दी. इतना ही नहीं बुधवार के दिन 1466 मरीज ठीक भी हुए. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8506 हुई.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button