Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

LPG उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब एक मिस्ड कॉल में घर के दरवाजे पर आएगा LPG Cylinder

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :– गैस की बुकिंग को लेकर अक्सर हम सभी काफी परेशान रहते हैं, अगर हम समय पर बुकिंग नहीं कराते हैं तो हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा गैस बुकिंग के लिए लंबी लाइन में लगना पड़ता है. ऐसे में LPG Gas की बुकिंग को लेकर LPG उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. दरहसल, LPG उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए इंडियन ऑयल कंपनी ने ग्राहकों के लिए गैस बुकिंग के लिए एक नई सेवा प्रदान की है.

LPG उपभोक्ताओं की समस्या का हुआ समाधान

इंडियन ऑयल कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान कि है, उससे LPG उपभोक्ताओं का काफी फायदा होने वाला है. इस नई सुविधा में अब ग्राहकों को गैस बुक करने के लिए सिर्फ एक मिस्ड कॉल करनी होगी और गैस सिलेंडर सीधे ग्राहक के घर पहुंच जाएगा. इंडियन ऑयल कंपनी द्वारा प्रदान की गई इस मिस्ड कॉल सेवा से आप देश में कहीं से भी गैस बुक कर सकते हैं.

एक Missed Call से घर पर आएगा सिलेंडर

इंडियन ऑयल कंपनी ने बुधवार को ट्विटर पर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने LPG उपभोक्ताओं को जरूरी जानकारी दी है. उन्होंने LPG बुकिंग के लिए आधिकारिक नंबर 8454955555 जारी कर दिया है.
दरहसल, आपको इस नंबर 8454955555 पर मिस्ड कॉल करना होगा, उसके बाद आपको इंडेन की ओर से एक SMS मिलेगा, जिसमें आपको दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा. आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी, जिसे भरने के बाद सबमिट करना होगा. इसके बाद वितरक आपसे संपर्क करेगा. प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको एलपीजी डिलीवर कर दी जाएगी.

अब घर पर दिखेंगे Smart Cylinder भी

साथ ही आपको बता दें कि Indane ने एक स्मार्ट सिलेंडर बाजार में उतारा है. इस स्मार्ट सिलेंडर का लुक सामान्य सिलेंडर से काफी अलग है. इसमें कई ऐसे फीचर भी हैं जो इसे सबसे अलग बनाते हैं. यह सामान्य सिलेंडर से 50% हल्का है. इसका लुक देखने में थोड़ा स्टाइलिश है. इसकी दो विशेषताएं हैं जो इसे एक महान उपयोग बनाती हैं. यह रस्ट फ्री यानि रस्टप्रूफ है. इसमें जंग नहीं लगेगा. दूसरा, इसकी बॉडी इस तरह से बनाई गई है कि आप बाहर से देखकर इसमें गैस का लेवल चेक कर पाएंगे. यानी इसकी ट्रांसलूसेंट बॉडी के बाहर से आप एलपीजी का लेवल चेक कर पाएंगे कि इसमें कितनी गैस बची है.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button