Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Loan On Aadhaar Card: आधार कार्ड पर म‍िलेगा 5 लाख तक का लोन! केंद्र सरकार ने ट्वीट कर दी बड़ी जानकारी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- मोदी सरकार ने देशवास‍ियों के ल‍िए कई प्रकार की कल्याणकारी योजनाओं को शुरु किया है.  इन योजनाओं को शुरू करतेेे हुए हर वर्ग का खास ध्‍यान रखा गया है. उन्होंनेे छात्रों से लेकर नौकरीपेशा करने वालेे और क‍िसानों से लेकर व्‍यापार‍ियों तक को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई है. वहीं उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने  PM Mudra Loan को भी शुरू क‍िया. लोग भी लोग फर्जीवाड़े करने के लिए सरकारी योजनाओं से मिलते-जुलते नामों का सहारा लेते हैं.

आधार कार्ड पर लोन

आजकल Social Media पर एक Post काफी वायरल हो रही है जिसमें केंद्र सरकार के नाम से एक Loan योजना के बारे में बताया जा रहा है. इस Post में यह दावा किया जा रहा है कि आधार कार्ड रखने वाले सभी लोगों को केंद्र सरकार आसान Loan दे रही है, जिसके भी पास आधार कार्ड. ऐसे लोगों को 4.78 लाख रुपये का Loan मिल सकता है.

फर्जी पोस्ट

इस वायरल पोस्ट का फैक्ट चेक करके PIB ने बताया कि यह दावा पूरी तरह फर्जी है. सरकार की तरफ से इस प्रकार का कोई Loan नहीं द‍िया जा रहा है. इसके साथ ही PIB ने लोगों को यह सलाह दी है कि वह इस प्रकार के फर्जी मैसेज शेयर न करें. PIB की तरफ सेेेेेे बताया गया है कि इस प्रकार के ठग सरकारी योजना का झांसा देकर लोगों की न‍िजी जानकारी जुटा लेते हैं, जिससे लोगों के बैंक अकाउंट की जानकारी उन्हें आसानी से मिल जाती है. जिसके जरिए वह अकाउंट खाली कर जाते हैं.

व्हाट्सएप वायरल मैसेज

इससे पहले भी WhatsApp के एक वायरल मैसेज में यह दावा क‍िया जा था क‍ि प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को हर महीने 6,000 रुपये का भत्ता मिलेगा. इसके साथ ही मैसेज में यह भी दावा भी क‍िया गया था क‍ि इस योजना के ल‍िए रज‍िस्‍ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं. PIB की तरफ से फैक्‍ट चेक क‍िया गया तो यह खबर पूरी तरह फर्जी पाई गई. इसल‍िए आपसे निवेदन है कि आप क‍िसी भी योजना आद‍ि के ल‍िए आवेदन करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button