Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

KVS Holiday In October: अक्टूबर महीने में KVS विद्यालयों में होगी छुट्टियां ही छुट्टियां, देखें छुट्टियों की लिस्ट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- त्योहारों के चलते October महीने में दिल्ली NCR सहित पूरे देश में सर्वाधिक छुट्टियां रहने वाली है. सरकारी दफ्तरों, बैंकों सहित दिल्ली- NCR के केंद्रीय विद्यालयों की कुल 10 दिन की सरकारी छुट्टियां रहने वाली है. छुट्टियों को लेकर बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है. बच्चे अलग-अलग जगहो घूमने का Program बना रहे हैं.

घर पर रहकर बच्चे कर सकते हैं फाइन आर्ट से जुड़े कार्य 

अक्टूबर महीने में बड़े- बड़े त्योहार गांधी जयंती, दशहरा, दीपावली, भाई दूज होने की वजह से केंद्रीय विद्यालयों की पूरे महीने में 10 छुट्टियां रहने वाली है. इनमें से 5 छुट्टियां बड़े त्योहारों और 5 छुट्टियां Sunday होने की वजह से होंगी. इन छुट्टियों का बच्चे घर पर रहकर Fine Art से जुड़े विभिन्न कार्य कर सकते हैं जिससे बच्चे फाइन आर्ट कार्य में निपुण होने के साथ-साथ उनका मानसिक भी विकास होगा.

अक्टूबर में होने वाली छुट्टियों कि लिस्ट 

तारीख           त्यौहार           दिन 

  • 2 अक्टूबर –  गांधी जयंती   रविवार
  • 5 अक्टूबर –  दशहरा          बुधवार
  • 9 अक्टूबर – ईद ए मिलाद   रविवार
  • 13अक्टूबर –  करवा चौथ   गुरुवार
  • 24 अक्टूबर – दीवाली        सोमवार
  • 25 अक्टूबर – गोवर्धन पूजा मंगलवार
  • 26 अक्टूबर – भाई दूज       बुधवार

छुट्टियों को लेकर बच्चों में छाया उत्साह का माहौल

केंद्रीय विद्यालयों और प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में होने वाली सरकारी छुट्टियों को लेकर बच्चों में खुशी का माहौल बना हुआ है. जब उनसे पूछा गया कि वे छुट्टियों में घर पर क्या- क्या करेंगे, तो सभी बच्चों ने अपने- अपने अलग-अलग तर्क दिए. वहीं किसी ने कहा कि घूमने जाएंगे तो किसी ने कहा घर पर रहकर Festival एंजॉय करेंगे. अक्टूबर महीने में बच्चों की 10 दिन की सरकारी छुट्टियां रहने वाली है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button