Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Flight On Rent: अब विमानों को किराये पर देगा Indigo, DGCA से अंतिम मंजूरी का इंतजार

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- नागरिक उड्डयन मंत्रालय से वेट लीज के आधार पर B -777 विमानों को शामिल करने के लिए सिद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद, अब इंडिगो ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार डीजीसीए से अंतिम मंजूरी के लिए आवेदन किया है. Indigo मंजूरी मिलने के बाद जल्दी ही इस 777 क्षमता को दिल्ली – इस्तांबुल – दिल्ली मार्ग पर उपलब्ध कराएगा. यह नियामक अनुमोदनओं के अधीन होगा. इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि हम अनुमोदन प्राप्त करने के लिए सभी जरूरी काम समय पर पूरे करने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

हवाई यात्रा की बढ़ती मांग

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा उपेक्षित अनुमोदन के अनुरूप हम इन विमानों के लिए जल्द Go – Live तिथि पर विचार करेंगे. यह वेट लीज समाधान हमें वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के आलोक में हमारे नेटवर्क  परियोजन को जारी रखने के लिए हमारे a321 नैरोबॉडी फ्लीट का बेहतर उपयोग करने में सक्षम करेगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इंडिगो एयरलाइन हवाई यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विमानों को वेट लीज पर देने की योजना बना रहा है.

यह होता है वेट लीज सिस्टम

वेट लीज सिस्टम के अंतर्गत विमान को लीज पर देने वाली कंपनी उड़ानों के परिचालन नियंत्रण को बनाए रखती है. इसके साथ ही एडमिशन ट्रैफिक में मांग और वृद्धि को ध्यान में रखते हुए इंडिगो अपने बड़े और अंतरराष्ट्रीय  परिचालन का विस्तार करना चाह रहा है. इससे पहले एयरलाइन के हालिया वित्तीय परिणामों की घोषणा के अवसर पर इंडिगो के सीईओ पीटर एलबर्ड्स ने कहा था कि हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में भारी अवसरों के लाभ उठाते हुए रिकवरी के एक स्थिर पथ पर है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वैश्विक आपूर्ति श्रंखला व्यवधान उसे चुनौती वाले उद्योग के साथ हम इस मजबूत मांग को संबोधित करने के लिए विभिन्न उपायों पर काम कर रहे हैं. हमारे पास एक अद्वितीय नेटवर्क उपस्थित है. जो 74 घरेलू और 26 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य के लिए हवाई यात्रा को सक्षम बनाता है. हम इसमें तेजी लाना और निर्माण करना जारी रखेंगे.

Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button