Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

भारत की पहली इलेक्ट्रिक डबल- डेकर एसी बस हुई लांच, इस शहर की सड़को पर सुविधा हुई शुरू

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अशोक लीलैंड के ईवी डिवीजन, स्विच मोबिलिटी ने आज भारत की पहली इलेक्ट्रिक Double- Decker AC Bus पेश की. इस अवसर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल थे. उन्होंने कहा, “आज मुंबई में अशोक लीलैंड की Electric Double- Decker Bus को Launch करते हुए मुझे बहुत खुशी प्राप्त हो रही है”.

Bus में Dual Gun Charging System है

अभी तक, Switch United Kingdom में अपनी ट्विन-फ्लोर इलेक्ट्रिक एसी बसें चला रहा है. इस Electric Double- Decker AC Bus EiV22 में इसे चार्ज करने के लिए 231 kWh की बैटरी और डुअल गन चार्जिंग सिस्टम है. कंपनी के मुताबिक यह बस एक बार चार्ज करने पर 250 किमी तक की दूरी तय कर सकती है.

200 Bus का ऑर्डर

कंपनी ने कहा कि उसे मुंबई में 200 इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बसों का ऑर्डर मिला है और वह देश में इलेक्ट्रिक डबल-डेकर सेगमेंट में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रही है. इस साल अप्रैल में, स्विच मोबिलिटी ने भारत और यूके में इलेक्ट्रिक बसों और हल्के वाणिज्यिक वाहनों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए £300 मिलियन के Investment की घोषणा की. स्विच ईआईवी 22 को भारत के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है. कंपनी को विश्वास है कि EiV 22 सार्वजनिक परिवहन में सफल होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button