Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New DelhiGovernment Scheme

Central Employee के लिए खुशखबरी, सरकार फिर करेगी डीए में बढ़ोतरी और लेगी बकाया डीए पर फैसला

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- सुनने में आया है कि Central Employee को एक बार फिर से खुशखबरी मिल सकती है. यह खुशखबरी उनके डीए एरियर को लेकर है. सुनने में  यह भी आया है कि सरकार डीए मे बढ़ोतरी के साथ 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर भी फैसला ले सकती है. केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से सरकार से अपने बकाया डीए के भुगतान की मांग कर रहे हैं.

केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बकाया एरियर

मीडिया में खबर है कि सरकार अगस्त से लाखों कर्मचारियों के खाते में बकाया डीए का भुगतान कर सकती है. दरअसल,केंद्रीय कर्मचारी लगातार सरकार से अपना बकाया (डीए) जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए डीए की मांग कर रहे हैं. इससे पहले भी खबर आई है कि सरकार कर्मचारियों के खाते में उनका बकाया डीए एरियर 2 लाख रुपए डालने वाली है.लेकिन हर बार सरकार ने इसको डालने से मना कर दिया, पर कर्मचारियों का इंतजार आज भी बना हुआ है. अब खबर यह है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में एकमुफ्त 1.50 लाख रूपये डालने वाली है.

मीटिंग में होगा फैसला

वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग और व्यय विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त सलाहकार मीटिंग होनी है,इस बैठक में कर्मचारियों के डीए व एरियर पेमेंट पर चर्चा होने की संभावना है. इस बैठक में डीए में बढ़ोतरी पर  ऐलान होने की भी उम्मीद है. फ़िलहाल केंद्रीय कर्मचारियों को 34 फ़ीसदी दर से डीए का भुगतान किया जा रहा है, लेकिन AICPI के आंकड़ों के अनुसार जुलाई में डीए मे 5 %से 6 % तक बढ़ोतरी हो सकती है.

18 महीने का डीए कर दिया था होल्ड

Covid-19 की वजह से सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने का डीए होल्ड कर दिया था. इसके बाद कर्मचारियों के डीए मे बढ़ोतरी हुई लेकिन बकाया एरियर अभी तक नहीं मिला है. कर्मचारियों को यह उम्मीद है कि जल्द ही सरकार उनकी बकाया पेमेंट का भुगतान करेगी. जबकि सरकार की तरफ से बकाया डीए के भुगतान और बढ़ोतरी पर अब तक किसी भी तरह का अधिकारिक  बयान नहीं आया है. बता दे कि डीए एरियर का पैसा कर्मचारियों को उनकी सैलरी के बैंड के अनुसार मिलेगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button