Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

हवाई यात्रियों के लिए आई खुशखबरी, आज से बड़ा बदलाव के साथ घट जाएंगे टिकट रेट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- यदि आप का भी हवाई यात्रा करने का Plan है, तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी हो सकती है. हवाई यात्रा करने वालों के लिए एक खुशखबरी है. क्योंकि Indian Airlines के किराए पर लगाई जाने वाली Price Cap में 31 August यानी आज से Changes हो रहे है. जिससे Passengers को Flight Ticket सस्ते में मिलने की संभावना है.

क्यों लगाया गया था Price Cap ?

कोरोना महामारी के कारण घरेलू विमानन क्षेत्र की स्थिति पर बुरा असर पड़ा था, जिसकी वजह से Government ने Upper और Lower Limit Cap लगा दिया था. पर अब जैसे ही स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होता नजर आ रहा है. एयरलाइंस ने Government से Price Bands वापस लेने को कहा है, इसके लिए एयरलाइंस सरकार पर बहुत समय से Pressure डाल रही है. क्योंकि उन्होंने बताया कोविड की वजह से फैली मंदी के कारण कैप्स उनकी वसूली पर बुरा असर डाल रहा है.

अब हटेगा Price Cap

Corona महामारी के कारण Governement ने Price Caps लगाने का फैसला लिया था. जिसके कारण Passengers को समस्या हो रही थी. क्योंकि इससे Passengers फ्लाइट ticket नहीं मिल पा रही थी. जिसके कारण नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने Price Cap को हटाने का फैसला किया था, जो आज से लागू होने वाला है.

कंपनी देगी Special Offer

अब एयरलाइंस सरकार ने Fare Bands को हटाने का फैसला लिया है. क्योंकि इसके कारण Indian Market पर बुरा असर पड़ रहा था. इस पर रोक 27 महीने से लगा हुआ है, पर इसको हटाने का फैसला आज से यानी 31 अगस्त से लिया गया था. इसलिए अब एयरलाइंस सरकार द्वारा Price Cap हटा दिया जाएगा. साथ ही Airlines कंपनियां अपने Passengers को Special Air Offer भी दे सकती है.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button