Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

LPG Cylinder Price: आम जनता को बड़ा तोहफा, इस तरह 300 रुपये सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- दिन प्रतिदिन महंगाई के बढ़ते दौर में रसोईघर के खाद्य पदार्थों के साथ-साथ LPG सिलेंडर की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है. इसी महंगाई के बीच आप लोगों के लिए एक राहत भरी खबर आई है, जिसे सुनकर आप फूले नहीं समाएगे. जहां गैस सिलेंडर की कीमतों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही थी, वहीं अब आपको LPG सिलेंडर पहले को अपेक्षा 300 रूपये सस्ता मिल रहा है. जानिए आप भी केवल 750 रूपये में LPG Cylinder कैसे ले सकते है.

इंडेन कंपनी देगी केवल 750 रूपये में LPG सिलेंडर  

बता दे कि इंडेन कंपनी की तरफ से ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की गई है. इसके तहत आपको केवल 750 रूपये में गैस सिलेंडर प्राप्त हो जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि इस सिलेंडर का वजन सामान्य सिलेंडर की अपेक्षा काफी कम होता है, इसलिए इसे आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाया और ले जाया जा सकता है.

दिल्ली में 14.2 kg सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये 

महंगाई के चलते जहां दूध, दही और तेल की कीमतों ने तो पांव पसारे ही हैं. वही सिलेंडर की कीमतें भी आसमान छू रही है. दिन प्रतिदिन सिलेंडर की कीमतें बढ़ती ही जा रही है. फिलहाल Delhi में 14.2 kg वाले सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये है. वहीं इंडेन कंपनी की तरफ से सिलेंडर केवल 750 रूपये ने ग्राहकों को दिया जा रहा है.

28 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध करावाए गए सिलेंडर 

जानकारी के लिए बता दे कि कम्पोजिट सिलेंडर में आपको केवल 10 किलो Gas ही मिलती है. इसी वजह से इन सिलेंडरों का वजन सामान्य सिलेंडरो से हल्का होता है. फिलहाल यह सिलेंडर केवल 28 शहरों में ही उपलब्ध है, जल्द ही कंपनी सिलेंडरो को सभी शहरों में उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है. इन सिलेंडरो का वजन हल्का होने के कारण स्थान से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित कर सकते है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button