Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

अगर दिल्ली NCR में घूमने का प्लान हैं, तो इन जगहों पर सिर्फ मात्र 5 रु मिलेगा फ्री खाना

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- भारत की राजधानी दिल्ली महान योद्धाओं के बलिदान और उनके द्वारा दिए गए सम्मान की हमें हमेशा याद दिलाती है. यानी यहां अतिथियों को सम्मान देने की हमेशा से परंपरा रही है. ऐसे में ये बात शायद ही बहुत लोग जानते होंगे. Delhi NCR में सिर्फ 5 रुपए में भर पेट भोजन करवाने को व्यवस्था है. आइए जानते हैं दिल्ली में स्थित इन जगहों के बारे में.

दिल्ली ने खरीद रखें है लोगों के दिल

हमेशा से लोग यहां घूमने आते हैं और Tasty भोजन का आनंद उठाते हैं, क्योंकि दिल्ली में आपको खाने-पीने से लेकर बहुत सी ऐसी जगहें भी मिल जाएंगी, जो देश भर में काफी मशहूर हैं. जैसे- इंडिया गेट, कुतुबमीनार, कमल मंदिर और भी बहुत सी ऐसी जगह है जिसे देखने लोग दूर- दूर से आते है. हालांकि, ऐसी Places पर खाना बहुत Costly मिलता है.

तो आप घबराइए मत…

लेकिन अगर आप Delhi NCR में सस्ते Food Spot की तलाश में हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं जहां सिर्फ 5 रुपए में आप Tasty खाने का मजा उठा सकते हैं. हां, आपको ये ख़बर सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा पर ये बिलकुल सच है. आप सोच रहे होंगे कि इस महंगाई के दौर में आपको 5 रुपये में खाना कहां से मिलेगा, लेकिन यह सच है क्योंकि दिल्ली में कई ऐसे किचन या फूड स्पॉट हैं जो लोगों को दाल, रोटी, मिठाई, चावल आदि मुहैया कराते हैं. 5 रुपये में Plate दी जाती है.

5 रुपए में कहां उठा सकते है खाने का मजा

आप जन रसोई के अलावा दादी की रसोई में 5 रुपए प्लेट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. बता दें कि दादी मां की रसोई में आपको एक थाली में चावल, दाल, रोटी, सलाद और मिठाई आदि परोसा जाता है. ये रसोई नोएडा सेक्टर 29 स्थित गंगा काम्प्लेक्स में मौजूद है, जहां आपको पौष्टिकता से भरपूर खाना मिलेगा.

Greater Noida में भी है ये फूड स्पॉट

आप ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी भरपूर खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. बिल्कुल आशचर्य में मत पड़िए क्योंकि आपने बिल्कुल सही सुना आप संस्था नेफोवा के यहां जाकर भरपेट खाना खा सकते हैं. बता दें कि ये सेवा फ्लैट में रहने वाले लोग मिलकर लोगों को ये सुविधा प्रदान करते हैं. यहां हर दिन 5 रुपए में 500 लोगों को Tasty खाना खिलाया जाता है.

देवदूत Food Bank

दिल्ली में स्थित देवदूत फूड बैंक में भी 5 रुपए में भरपेट खाना खा सकते हैं. ये फूड बैंक सदर बाजार में है और ये जैन मंदिर के पास है. आपको पता होना चाहिए कि, इस गैर सरकारी संगठन को दो भाई पंकज गुप्ता और विपिन गुप्ता मिलकर चलाते हैं. यहां आप Free में भी खाने का भी आनंद ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button