Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

इन शहरों से होकर गुजरेगा दिल्ली- मुंबई Expressway, आसपास में रहने वालों की होगी चांदी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- आपको यह जानकर खुशी होगी कि Delhi- Mumbai Expressway का लगभग 70% से अधिक काम पूरा हो चुका है. यह माना जा रहा है कि दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे पर सफऱ की शुरुआत अगले साल से हो जाएगी. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस Project की लागत लगभग 98,000 करोड़ रुपये है.

प्लाट और प्रॉपर्टी के दाम बढ़ेंगे 

दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस- वे से दिल्ली से मुंबई तक का सफर आसान हो जाएगा और इसके साथ ही आसपास के शहरों में Plot और Property के दाम भी बढ़ जाएंगे. बताया जा रहा है कि यह मार्ग लगभग 1350 किलोमीटर लंबा होगा.

इस मार्ग से इन सेक्टरों में होगा फायदा

आपको बता दें कि यह मार्ग केंद्र सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है. देश में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस- वे को बनाना एक बहुत बड़ा कदम है. इस मार्ग के शुरू होने से रियल इस्टेट, इंफ्रास्ट्रक्चर, इंडस्ट्रियल मैन्युफैक्चरिंग और एग्रीकल्चर के क्षेत्र में बहुत- से अवसर पैदा होंगे. इसकी मदद से बढ़ावा कई अन्य योजनाओं को भी बढ़ावा मिलेगा. इस मार्ग के बनने से यह उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली से दक्षिण की तरफ जाने वाला करीब 50% Trappy Divert हो जाएगा.

इन शहरों से होकर गुजरेगा यह मार्ग

आपको बता दें कि यह मार्ग गुरुग्राम, अलवर, दौसा, टोंक, कोटा, भरतपुु, रतलाम, बूंदी, नीमच और वडोदरा समेत कई शहरों से होकर गुजरेगा. जाहिर सी बात है की दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस- वे शुरू होने से पहले ही इसके आसपास के कई इलाकों में प्रॉपर्टी के दाम बढ़ गए हैं. यह माना जा रहा है की जैसे- जैसे यह प्रोजेक्ट पूरा होगा, वैसे- वैसे इसके साथ ही प्रॉपर्टी और Township के निवेश‍ में तेजी आएगी.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button