Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Delhi Metro News: 5 महीने में 15 बार दिल्ली मेट्रो ने दिया लाखों यात्रियों को धोखा, जाने क्या है पूरी खबर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- Delhi  Metro में चल रही तकनीकी खराबी सबकी चिंता बढ़ा रही है. बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह Yellow Line पर तकनीकी खराबी होने की वजह से लगभग साढ़े 4 घंटे तक दिल्ली मेट्रो का परिचालन रुका रहा. रिपोर्ट के मुताबिक़ गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर जा रही मेट्रो का घिटोरनी Station के पास ओप्रशन Command Center से Connection टूट गया था, जिसकी वजह से मेट्रो रुक गई. इसी कारण से सुबह के 5:42 बजे से 10:07 बजे तक मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा.

कॉलेज छात्रों व ऑफिस जाने वाले लोगों को हुई परेशानी

बताया जा रहा है कि यलो लाइन पर परेशानी के चलते दिल्ली और गुरुग्राम के बीच मेट्रो पूरी तरह से ठप हो गई. सुबह के व्यस्त समय में Collage व कामकाज के लिए निकले लोगों समेत अन्य सभी यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

अब तक 15 बार कर चुकी है मेट्रो लोगों को परेशान 

अधिक चिंताजनक बात तो यह भी है कि मई माह से अब तक 15 बार तकनीकी खराबी के कारण मेट्रो का परिचालन बाधित हो चुका है. बताया जा रहा है कि सोमवार को आई तकनीकी खराबी तो पिछले तीन महीने में आई खराबी में से सबसे गंभीर थी.

मेट्रो की स्थिति को गंभीरता से लेना चाहिए

मेट्रो की स्थिति को देखते हुए लोग तरह- तरह के सवाल कर रहे हैं, उनका कहना है कि दिल्ली मेट्रो तकनीकी समस्या को दूर करने में कामयाब क्यों नहीं हो रही है. कुछ माह में ही 15 बार मेट्रो को तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा है तो इसे दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन गंभीरता से क्यों नहीं ले रहे हैं.

DMRC हल्के में न लें इस परेशानी को

Past में हुई मेट्रो की तकनीकी समस्याओं की प्रबंधक को गहन समीक्षा करनी चाहिए और पता लगाना चाहिए कि आखिर बार- बार यह परेशानी क्यों आ रही है. इस समस्या से निपटने के प्रयासों में आखिर कहां कमी आ रही है. प्रबंधक को मेट्रो बाधित होने की वजह से यात्रियों को होने वाली परेशानी को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहिए.

किसी भी यात्री को परेशानी का सामना न करना पड़े 

विश्वस्तरीय तकनीक से युक्त दिल्ली मेट्रो बार- बार खराब होने की वजह अपनी छवि भी खराब कर रही है. डीएमआरसी को बेहतर रखरखाव और अच्छी तकनीकी के साथ यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मेट्रो को तकनीकी समस्या से हर हाल में छुटकारा दिलाया जाए और यात्रियों को मेट्रो में सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button