Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला 164 करोड रुपए का रिकवरी नोटिस, जाने क्या है पूरा मामला

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने पिछले महीने सरकारी विज्ञापनों की आड़ में राजनीतिक प्रचार का आरोप लगाते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव को आम आदमी पार्टी (AAP) से 2015-16 में विज्ञापन पर खर्च हुई राशि वसूलने के आदेश दिए हैं. सूचना एवं प्रचार निदेशालय (DIP) ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को 10 दिन के अंदर अंदर 163.62 करोड़ रुपए की Recovery का Notice भेजा है.

विज्ञापन पर खर्च हुई राशि की रिकवरी का DIP ने भेजा नोटिस

जानकारी के लिए बता दे कि उपराज्यपाल V.K सक्सेना द्वारा जारी आदेशों के बाद दिल्ली सरकार के सूचना एवं प्रचार निदेशालय ने यह Notice जारी किया है. प्रारंभ में उप राज्यपाल V.K सक्सेना ने AAP पार्टी से 97 करोड़ रुपए वसूलने के आदेश जारी किया गया था. परंतु अब उसके केवल करीब 1 महीने बाद ही यह दूसरा Notice जारी किया गया है. इस Notice में 10 दिन के अंदर- अंदर सारी राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है. यदि समय पर इसका भुगतान नहीं किया जाता है तो आवश्यक कार्यवाही करने की बात भी कहीं गई है. इस राशि में राशि पर लगने वाले ब्याज को भी इसमें शामिल किया गया है.

10 दिन के अंदर अंदर की जाएगी रिकवरी  

2015-16 में विज्ञापन पर हुई खर्च राशि वसूलने का नोटिस जारी होने के बाद से ही AAP पार्टी में खलबली मच गई. नोटिस में ब्याज सहित पूरी राशि 10 दिन के अंदर देने की बात कही गई है. उप राज्यपाल के आदेश के बाद ही सूचना एवं प्रचार निदेशालय ने यह नोटिस जारी किया है. Notice ने बताया गया है कि 31 March 2017 तक 99.31 करोड़ों रुपए विज्ञापनों पर खर्च किए गए थे, जबकि 64.31 करोड़ रुपए राशि पर लगने वाला कुल ब्याज है. इस तरह कुल मिलाकर AAP पार्टी को 163.62 करोड़ रुपए का भुगतान करना होगा.

राशि भुगतान न करने पर की जाएगी कार्यवाही 

पिछले महीने LG के आदेशों के बाद सूचना एवं प्रचार निदेशालय (DIP) ने दिल्ली में AAP पार्टी के संचालक CM अरविंद केजरीवाल के नाम पर यह नोटिस जारी कर राशि के भुगतान के लिए कहा गया है. 10 दिन के अंदर राशि का भुगतान न करने पर उचित कार्यवाही करने की बात भी Notice में कहीं गई है. 10 दिन के अंदर इस राशि की Recovery पूरी कर ली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button