Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

DDA Housing: दिल्ली- NCR में 8 लाख में फ्लैट और 11 लाख में मिल रहा है सरकारी प्लॉट, अभी ऐसे करें अप्लाई

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- दिल्ली- NCR में अपने सपनों का आशियान बनाने का सपना देखनेेे वालों के लिए की बड़ी खुशखबरी है.  अगर आप दिल्ली, नोएडा और जेवर एयरपोर्ट के पास अपना आशियाना बनाना चाहते हैं तो जान लेेे इन तीनों ही शहरों में आवासीय योजना Launch हुई है. जिसके तहत आपको दिल्ली- एनसीआर में 8 लाख रुपये में Flat और 11 लाख रुपये में Plot मिल सकता है.

फ्लैट

8500 फ्लैतों की योजना हुई लॉन्च

जानकारी के मुताबिक दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा 8500 फ्लैटों की योजना को लॉन्च किया गया है, इनमें से सबसे सस्ते फ्लैट की कीमत 11 लाख रुपये है. ये फ्लैट आपको द्वारका और रोहिणी में दिए जा रहे हैं. जिनकी आयु कम है उन लोगों को फ्लैट की कीमत  सिर्फ 11 लाख रुपये ही अदा करनी होगी. इस लिहाज से दिल्ली में फ्लैट खरीदने का आपके पास यह सुनहरा मौका है.

दिल्ली के नरेला इलाके में मिलेंगे फ्लैट

DDA अधिकारियों के मुताबिक, अगर बात करें तो आवासीय योजना में कुल 8500 फ्लैट हैं और ये सभी नरेला इलाके में स्थित हैं. डीडीए द्वारा बनाए गए ये सभी फ्लैट LIG और EWS श्रेणी में आते हैं. आपको बता दें कि इन फ्लैटों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर बेचा जा रहा है.

10 से 15 हजार रुपये में किया जा सकता है आवेदन

डीडीए अधिकारियों के मुताबिक अगर बात करें तो ईडब्ल्यूएस से फ्लैट बुक करवाने के लिए बुकिंग राशि 10 हजार रुपये है, जबकि एलआईजी के फ्लैट बुक कराने के लिए Booking राशि 15 हजार रुपये Fix की गई है.

8 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत

आपको बता दें कि डीडीए द्वारा लॉन्च इन फ्लैटों की कीमत 7.90 से लेकर 12.42 के बीच रखी गई है. वहीं, नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों की कीमत 7.91 लाख रुपये से 12.42 लाख रुपये के बीच है. इसके साथ ही एलआईजी फ्लैट की कीमत 18.10 लाख रुपये से 22.80 लाख रुपये निश्चित की गई है.

DDA फ्लैट्स की खूबियां

– डीडीए द्वारा इन फ्लैटों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर बेचा जा रहा है.
– इस स्कीम में क्रेडिट लिंक्ड योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी लोगों को मिलेगा.
– आसपास चौड़ी सड़कें और पानी सप्लाई की लाइन डाली गई है.
– लोगों की आम जरूरतों के लिए यहां डेयिरयों और रिटेल स्टोर की दुकानें आवंटित की गई हैं.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

  • http://www.dda.gov.in या http://www.eservices.dda.org.in पर लॉग इन करना होगा।
  • ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार वाले लिंक पर Click करे.
  • फ्लैट चुनने, जैसे फ्लैट चुनेंगे, वह आधे घंटे के लिए Block हो जाएगा.
  • Booking Amount जमा करने के बाद, फ्लैट बुक कर दे.

यमुना क्षेत्र में लॉन्च हुई प्लॉटों की स्कीम

आपको बता दें कि यमुना Expressway औद्योगिक विकास प्राधिकरण गौतमबुद्ध नगर में बन रहे जेवर International Airport के पास आवासीय स्कीम 2022 लॉन्च की गई है. इसके लगभग 500 प्लॉटों के लिए तो आवदेन bi शुरू कर दिए गए हैं.

YEIDA में आवेदन की 7 अक्टूबर लास्ट डेट 

YEIDA द्वारा लॉन्च की गई आवासीय योजना में सबसे कम साइट का प्लॉट 60 मीटर का है. इस प्लॉट की कीमत 10-11 लाख रुपये के बीच है. इस योजना के लिए आप 7 October तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि 600 रुपये शुल्क के साथ प्लॉट की कीमत का 10 % आवेदन के साथ जमा करना होगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button