Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Rasan Card रखने वालों के लिए बड़ी अपडेट, अब इन लोगों को नहीं मिलेगा अनाज का एक भी दाना

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- केंद्र सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक खबर दी है. अब बिना Eligible हुए आप Free Rasan Yojana का लाभ नहीं उठा सकते है. पिछले कई समय से Ineligible लोग भी मुफ्त राशन योजना का लाभ उठा रहे है. जिससे सरकार को परेशानी हो रही है. पर सरकार ने अब इस पर कार्यवाही करने का फैसला लिया है.

अब सरकार ले सकती है Action

यदि आप Ineligible है इस मुफ्त राशन योजना के लिए तो आपका राशन कार्ड रद्द हो सकता है. आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. अगर आप मुफ्त राशन योजना का का लाभ उठा रहे है . परंतु आपने गलत तरीके से राशन कार्ड बनवाया है, तो आपकी शिकायत होने पर आपके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

करना होगा राशन कार्ड Surrender

अगर आप मुफ्त राशन योजना का लाभ निरंतर उठा रहे है, पर किसी कार्ड धारक के पास अपनी आय से अर्जित 100 वर्ग मीटर का प्लॉट/फ्लैट या मकान, चौपहिया वाहन/ट्रैक्टर, शस्त्र लाइसेंस, गांव में दो लाख से अधिक की पारिवारिक आय, वहीं शहर में प्रति वर्ष तीन लाख है, तो ऐसे लोगों को अपना फर्जी राशन कार्ड तहसील व डीएसओ कार्यालय में जमा कराना होगा और Surrender करना होगा.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button