Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

SBI के 45 करोड ग्राहकों के लिए बड़ी अपडेट, पैन कार्ड को लेकर जारी हुआ बड़ा अपडेट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अगर आपका भी State Bank Of India (SBI) में खाता है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. क्या आपके पास भी Pan Card Update कराने को लेकर कोई मैसेज आया है. यदि आपका जवाब हां है तो आप भी सावधान हो जाएं. क्योंकि अगर आप अपनी Details शेयर करते हैं तो आपका भी खाता खाली हो सकता है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि क्या सच में आपका SBI Account Block हो जाएगा.

जानें क्या है मैसेज की पूरी सच्चाई

PIB ने इस Viral मैसेज का Fact चेक किया है और इसकी पूरी सच्चाई के बारे में पता लगाया है. यदि आपके पास भी इस प्रकार का कोई मैसेज आता है तो आप पूर्ण रुप से जान लें कि इस Condition में आपको क्या करना चाहिए. PIB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में साफ शब्दों में लिखा है कि SBI के नाम पर एक फर्जी संदेश जारी किया जा रहा है, जिसमें ग्राहकों से यह अनुरोध किया जा रहा है कि अगर आप अपने अकाउंट को Block होने से बचाना चाहते हो तो जल्दी से उसमें अपना पैन नंबर अपडेट करा लें.

पूरी तरह फेक है यह मैसेज

आपको बता दें कि यह मैसेज पूरी तरह से फेक है. इस प्रकार का कोई भी मैसेज या मेल स्टेट बैंक की तरफ से ग्राहकों के लिए जारी नहीं किया जा रहा है. आप इस प्रकार के फर्जी मैसेजों से पूरी तरह से सावधान रहें. PIB का कहना है कि इस प्रकार के मैसेज का कोई भी रिप्लाई नहीं दे और अपनी पर्सनल डिटेल किसी के साथ भी शेयर ना करें. अपनी बैंकिंग डिटेल को भी किसी के साथ साझा ना करें. डिटेल शेयर करने से  आपका खाता खाली भी हो सकता है.

मेल और कॉल पर की जा सकती है शिकायत

अगर आपके पास कोई फेक मैसेज आते हैं तो आप इसकी शिकायत इस मेल [email protected] पर कर सकते हैं. इसके अलावा आप 1930 पर भी कॉल करके भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें अगर आपके पास भी इस प्रकार का कोई फेक मैसेज आता है तो आप भी उसका फैक्ट चेक करा कर सच्चाई का पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर जाना होगा है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः [email protected] पर भी वीडियो send कर सकते हैं.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button