Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

POD Taxi In Haryana: दिल्ली से हरियाणा के बीच हवा में ‘उड़ती’ दिखेंगी पॉड टैक्सी, 5000 करोड़ की योजना तैयार

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली,POD Taxi In Haryana:- दिल्ली एनसीआर के क्षेत्रों में विकास का काम तेजी के साथ हो रहा है. राज्य और केंद्र सरकार मिलकर देश के नागरिकों की भलाई के लिए हर संभव कार्य कर रही है. दिल्ली से गुरुग्राम जाने के लिए एक नए तरह के यातायात को शुरू किया जाएगा. दिल्ली के धौलाकुआं से गुड़गांव के मानेसर के लिये पॉड टैक्सी का काम अब अपने आख़री चरण मे आ गया है और जल्दी ही यह योजना पूरी हो जाएगी. आज भी दिल्ली एनसीआर के कई इलाके ऐसे है जहां लोग आज भी जाम की समस्या से जूझ रहे हैं इसीलिए सरकार द्वारा रोड टैक्सी को चलाने का  निर्णय लिया गया. पॉड टैक्सी की वजह से अब लोगों का सफर आसान हो गया  है और यह सफर बहुत ही खास होगा. पॉड टैक्सी भी रोपवे की तरह काम करने वाली है इससे लोग और भी अच्छे से यात्रा का आंनद ले सकेगे.

केंद्र सरकार ने मांगा हरियाणा सरकार से सहयोग

बता दें कि इसी के साथ केंद्रीय  मंत्री नितिन गडकरी द्वारा गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह को इस परियोजना के बारे मे जानकारी दी गई. इस योजना पर 5 हजार करोड़ रूपये खर्च किये जा सकते है. बता दे कि राव इंद्रजीत ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि केंद्र सरकार ने अनुरोध कर हरियाणा सरकार से भी इस योजना को पूरा करने के लिए सहयोग मांगा है इस दौरान जानकारी मिली कि योजना को पूरा करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की कई निजी कंपनियों से भी बात की गई है.

ये होंगी इस योजना की खास बातें 

इस योजना से पर्यावरण पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. एक स्टेशन पर एक पॉड टैक्सी रुकी है तो उस पर दूसरी पॉड टैक्सी नहीं रुकेगी और वह अलगे स्टेशन पॉड टैक्सी नहीं रुकेगी. दूसरी पॉड टैक्सी अगले स्टेशन के लिये चली जाएगी. इंद्रजीत सिंह द्वारा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रयासों की खूब प्रशंसा की गई. इंद्रजीत ने कई योजना को शुरू करने के लिए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button