Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

सोशल मीडिया पर हथियार दिखाना पड़ेगा महंगा, पुलिस सीधा जेल भेज करेगी खातिरदारी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- यदि आप भी हथियारों के शौकीन है, और आप भी हथियारों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर Share करते हैं, तो आगे के लिए सावधान हो जाइए. क्योंकि अब से हथियारों के साथ फोटो डालने वालो पर Police की नजरें टिकी रहेंगी. आपके Facebook, Instagram, Twitter सभी पर पुलिस निगरानी रखेगी.

शस्त्र के साथ सोशल मीडिया पर फोटो डालना गैरकानूनी

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि कुछ लोग झूठे दिखावे और झूठी शान के लिए हथियारों के साथ अपनी फोटो दिन प्रतिदिन Social Media पर Share करते रहते है, जोकि पूर्ण रूप से गैरकानूनी कार्य है. आगे से Police हथियारों का प्रदर्शन करने वालो की सूची तैयार कर उन पर कार्यवाही करेगी और उनके शस्त्र लाइसेंस को रद्द करवाने के लिए कार्यवाही करेंगी.

जुर्माने के साथ होगी 3 साल की सजा

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो झूठी शान के लिए लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी हथियारों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर डालते हैं, जिससे की कुछ लोग इनसे प्रभावित होकर इनके साथ जुड़ने लगते हैं, जोकि आगे चलकर धीरे-धीरे गैंग का रूप धारण कर लेते हैं. अब से हथियार के साथ फोटो डालने वाले को भारी जुर्माने के साथ 3 साल की जेल भी काटनी पड़ेगी, भले ही हथियार लाइसेंसी हो या गैर लाइसेंसी.

आर्म्स एक्ट के तहत किया जाएगा मुकदमा दर्ज 

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो Share करना गैर कानूनी कार्य हैं, ऐसा करने वालों पर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा, और आरोपित व्यक्ति को 3 साल से लेकर 10 साल तक की जेल तक काटनी पड़ सकती है. वही उनके शस्त्र लाइसेंस को भी निरस्त किया जा सकता है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button