Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

जल्द आएगा हरियाणा CET परीक्षा का रिजल्ट, सभी विभागों के रिक्त पदों की मांग HSSC को भेजने के निर्देश

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- हरियाणा सरकार ने भर्तियों को पारदर्शिता के साथ संपूर्ण करने के लिए हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) लागू किया है. CET ग्रुप- सी और ग्रुप- डी की भर्तियां पूरी की जाएंगी. हाल ही में Group- C के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) और प्रशासनिक सचिव के द्वारा ग्रुप- सी के रिक्त पदों की जानकारी की मांग के लिए 15 December को अधिकारियों के साथ बैठक की. HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी भी इस बैठक में उपस्थित रहे.

कुल पदों का 3% कोटा खिलाड़ियों के लिए आरक्षित 

बैठक के दौरान हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को जल्द से जल्द रिक्त पदों की जानकारी देने के आदेश दिए, क्योंकि शीघ्र ही CET परिणाम घोषित किए जाने है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि ग्रुप सी के कुल पदों के 3% पदों को विभिन्न कोटा खिलाड़ियों के लिए आरक्षित किया गया है. यह कोटा कुछ नामित विभागो जैसे खेल विभाग, स्कूल विभाग, शिक्षा विभाग, मौलिक शिक्षा विभाग और गृह विभाग क्षेत्र मे दिया जाएगा.

बैठक में उपस्थित रहे विभिन्न अधिकारी 

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी विभागों के कुल Group- C के पदों का आवर्तीय और लंबवत आरक्षण स्पष्ट किया जाए. इस बैठक में HSSC चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी, अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, CM के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, वन एवं वन्य जीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ जी. अनुपमा, अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ अमित अग्रवाल विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक खेमका आदि अधिकारी उपस्थित रहे.

जल्द घोषित किया जाएगा CET परीक्षा परिणाम  

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी प्रशासनिक सचिवों और अधिकारियो को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित सभी Group- C के रिक्त पदों के मांग पत्र 15 दिसंबर 2022 तक HSSC को भिजवाना सुनिश्चित करें. क्योंकि जल्द ही हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट Group- C के पदों पर हुई भर्तियों का परिणाम घोषित किया जाना है. इसलिए  जितनी जल्द से जल्द रिक्त पदों के मांग पत्र HSSC को भेजने के निर्देश दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button