Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

महंगा हुआ चंडीगढ़ – दिल्ली हाईवे का सफर, टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को देना होगा ज्यादा टोल टैक्स

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- लोगों पर चारों तरफ से महंगाई की मार पड़ रहीं है. वहीं अब गाड़ियों में घूमने वाले लोगों को भी अपनी जेब खाली करनी होगी. चंडीगढ़ – अंबाला नेशनल हाईवे पर सफर करना आज से महंगा हो जाएगा. ऐसे में चंडीगढ़ से अंबाला और दिल्ली तक के सफर के लिए वाहन चालकों को ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. आपको बता दें कि चंडीगढ़-अंबाला नेशनल हाईवे पर लालड़ू के पास दप्पर टोल प्लाजा पर टोल टैक्स में बढ़ोतरी होने वाली है. टोल टैक्स में पहले के मुकाबले 10 से 15 प्रतिशत की वृद्धि की गई है.

 

आज रात 12 बजे से नई दरें लागू 

टोल टैक्स की नई दरें 31 अगस्त रात 12 बजे से लागू होंगी. ऐसे में एक सिंतबर से चंडीगढ़ से दिल्ली की यात्रा के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे. टोल कंपनी के CRO दीपक ने बताया कि आखिरी बार टोल टैक्स 2019 में बढ़ाया गया था. इसके बाद अब 2022 में वृद्धि की गई थी. उन्होंने बताया कि नई दरों के अनुसार अब कार, पैसेंजर वैन और जीप का पहले एक तरफ 40 रुपये लगते थे अब 45 रुपये टोल टैक्स देना होगा. वहीं Double Side (24 घंटे में वापस) पहले 60 रुपये लगते थे अब 70 रुपये का भुगतान करना होगा. इन वाहनों के लिए Monthly Pass पहले 1215 रुपये में बनता था, लेकिन अब यह 1375 रुपये में बनेगा.

Monthly Pass में हुई बढ़ोतरी 

वहीं Light Goods Vehicle के लिए पहले वन साइड Toll Tax के लिए 70 रुपये देने होते थे जो अब 80 रुपये हो चुके है. डबल साइड का पहले 105 रुपये थे अब 120 रुपये हो चुका है. वहीं महीने के पास के लिए 2125 रुपये लगते थे अब इसकी जगह 2405 रुपये देने होंगे. वहीं बस और ट्रक का सिंगल साइड 140 रुपये लगते थे, अब 160 रुपये लगेंगे. डबल साइड का पहले 215 रुपये टोल टैक्स था अब 240 रुपये चुकाने होंगे. वहीं मासिक पास पहले 4255 रुपये में बनता था लेकिन अब 4805 रुपये का भुगतान करना होगा.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button