Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

अब इस दिवाली चंडीगढ़ में खरीदे अपने सपनों का महल, सस्ते दामों में हो रही है 728 सरकारी फ्लैट की बिक्री

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- दशहरा और दीपावली जैसे बड़े त्योहार आने वाले है. ये त्यौहार अपने साथ हर्ष और उल्लास लेकर आते है. इस मौके पर बड़ी- बड़ी दुकानों पर डिस्काउंट और ऑफर्स भी मिलने लगते है. दिवाली हिंदुओं का त्योहार है, ऐसा कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी घर में विराजमान होती है. बहुत से लोग दिवाली जैसे शुभ मूहर्त पर गृह प्रवेश करने की सोचते है. तो वहीं बहुत से लोग नए घर लेने की भी सोचते है. परंतु मन में ये प्रश्न जरूर आता है कि घर कौन- सी लोकेशन में ले.

फ्लैट

जल्द पूरे करें अपने ख्वाब

दरहसल, एक आम- आदमी को अपनी बजट की चिंता सबसे ज्यादा होती है. ऐसे में एक नया घर वो अपने बजट के अंदर लेना चाहता है. वहीं अगर आप चंडीगढ़ जैसे विख्यात शहर में घर लेने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको एक Housing Project के बारे में बताएंगे, जहां आपको चंडीगढ़ की बेस्ट लोकेशन पर आपका मन चाहा घर मिलेगा. इस प्लान की खासियत यह होगी कि फ्लैट की खिड़की से खूबसूरत वादियों का नजारा दिखाई देगा. चारों तरफ हरियाली होगी.

728 फ्लैटों की साझा आवास योजना शुरू

खिड़की से सुखना वन्यजीव अभयारण्य दिखाई देगा. इसके आगे और कोई भवन नहीं होगा. आईटी पार्क का खूबसूरत कैंपस एक साथ होगा. पर इसके लिए आपको ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी. चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने भी दिवाली के मौके को भुनाने की तैयारी कर ली है.13 साल की लंबी अवधि के बाद, सीएचबी अपनी आम आवास योजना शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. राजीव गांधी सूचना प्रौद्योगिकी पार्क में 728 फ्लैटों की साझा आवास योजना शुरू की जाएगी.

ये होगी Housing Project की योजना

चार सदस्यीय योजना अनुमोदन समिति ने प्रोजेक्ट ड्राइंग को मंजूरी दे दी है. सार्वजनिक स्वास्थ्य, संरचनात्मक, शहरी नियोजन और बिजली सहित. सलाहकार ने योजना पर 643 करोड़ रुपये का खर्च तय किया है. इसमें सिविल वर्क के लिए 471 करोड़ और जन स्वास्थ्य कार्य के लिए 32 करोड़ का अनुमान लगाया गया है. इस योजना के तहत सामुदायिक केंद्र और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा. बोर्ड की योजना इन्हें बेचकर ही निर्माण लागत को पूरा करेगी. फ्लैट की कीमत होगी

ये रहेंगे सुविधा

इस समूह आवास योजना को 10.51 और 6.43 एकड़ के दो अलग-अलग स्थलों पर विकसित किया जाएगा. भवन छह प्लस एक ऊंचाई का होगा. वहीं स्विमिंग पूल और जिम के साथ लिफ्ट की भी सुविधा होगी. हर एक फ्लैट के बेसमेंट में दो कारों के लिए पार्किंग की सुविधा प्रदान की जाएगी, ग्राउंड फ्लोर पार्किंग सिर्फ दर्शकों के लिए होगी. बेसमेंट अलग होगा, जिसमें एक फ्लैट में दो कारों के लिए पार्किंग की जगह उपलब्ध होगी.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

12 कमेंट

  1. Hi
    Manav sharma this side from Chandigarh. I need more updates for this project. I would like to buy a my first dream house in Chandigarh. Kindly please tell me the full process to buy this sceme flats.

    Thanks.

  2. Hello Sir,
    Where is the location,price and process to buy this project,we are interested in this project, kindly tell us the full details.

  3. kindly share this project details .
    Where is the location,price and process to buy this project,we are interested in this project, kindly tell us the full details.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button