Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

अब चंडीगढ़ से डायरेक्ट लंदन के लिए मिलेंगी Flight, इसी साल शुरू होगी सीधी उड़ान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- ट्राइसिटी चंडीगढ़ से Flight के द्वारा सीधे लंदन जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बता दें कि जल्द ही चंडीगढ़ International  Airport से सीधे लंदन के लिए Flight उड़ान भरेगी. मंगलवार को ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलीन रोवेट ने चंडीगढ़ International Airport के चीफ ऑफिसर राकेश रंजन से Flight शुरू करने से संबंधित मामले को लेकर मुलाक़ात की.

लंदन के लिए जल्द  Flight शुरू करने के आदेश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर कैरोलिन ने हुई वार्तालाप के दौरान चंडीगढ़ Airport के चीफ राकेश रंजन से चंडीगढ़ से लंदन के लिए Flight को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए. अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने Flight शुरू करने से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसी वर्ष यह Flight चंडीगढ़ से उड़ान भरेगी.

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन

बता दे कि मई 2022 में ब्रिटिश हाई कमिश्नर एलेक्श इल्लीस ने Flight शुरू करने से संबंधित मामले को लेकर पंजाब के CM भगवंत मान से मुलाकात की थी. Flight शुरू करने से संबंधित आगे की प्रक्रिया अभी जारी है. बता दे कि PM नरेंद्र मोदी ने 11 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ International Airport का शुभारंभ किया था और 2019 में इस पर रनवे का विस्तार किया गया था.

दिल्ली के लिए 24 से अधिक Flight

जानकारी के लिए बता दें कि चंडीगढ़ Airport से केवल दिल्ली के लिए 24 से अधिक Flights उड़ान भर रही है. इसके अलावा 20 शहरों अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, गोवा, बेंगलुरु, हैदराबाद, श्रीनगर, लखनऊ, पटना, हिसार, देहरादून, शिमला, लेह आदि शहरों के लिए चंडीगढ़ से सीधी Flight चलाई जा रही है. इस Airport से दुबई और शारजाह के लिए भी Flight सीधी उड़ान भरती हैं.

इंटरनेशनल कनेक्टिविटी से होगा औद्योगिक विकास

पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के समय चंडीगढ़ International Airport से अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के लिए सीधी Flight आरम्भ करने का मुद्दा उठाया जा रहा था लेकिन इसके बावजूद भी कोई International Flight शुरू नहीं की गई. अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों के साथ बेहतर कनेक्टिविटी होने पर यहां का क्षेत्रीय और औद्योगिक विकास तेजी से होगा. साथ ही लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button