Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

अब अपराधियों की खैर नहीं, हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट में मिले नए 11 जज

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में मंगलवार के दिन 11 अतिरिक्त जजों की नियुक्ति हुई है. मुख्य न्यायाधीश के द्वारा 11 वकीलों को हाईकोर्ट के अतिरिक्त Judge के रूप में शपथ दिलाई गई है. हाईकोर्ट में अब जजों की संख्या बढ़ोतरी हो गई है अब इनकी संख्या 46 से बढ़कर 57 हो गई है.

55 के पार हुआ आंकड़ा

बताया जा रहा है कि बहुत लंबे समय के बाद हाईकोर्ट में जजों की संख्या का आंकड़ा अब जाकर 55 के पार हुआ है. अनुमान लगाया जा रहा है कि जजों की संख्या बढ़ने की वजह से कोर्ट के काम में तेजी आएगी. जिससे शायद केस सॉल्व  टाइम पर हो जाएंगे.

इन वकीलों को दिलाई गई शपथ

रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य न्यायाधीश ने मंगलवार को 10 बजे निधी गुप्ता, दीपक मनचंदा,संजय वशिष्ठ, हरकेश मंजूषा, त्रिभुवन दहिया, नामित कुमार,  हर्ष भुंगर, नरेश सिंह शेखावत,अमन चौधरी, जगमोहन बंसल और आलोक जैन को पूरी विधि के साथ शपथ दिलाई है.

अभी भी है 28 पद खाली

Supreme Court ने 13 वकीलों के को High Court का जज बनाने के लिए अपनी सहमति जताई थी. Supreme Court के सहमति जताने के बाद ही यह नाम वाली लिस्ट भारत सरकार के पास भेज दी गई थी. जिनमें से इन 11 नामों को मंजूरी मिली थी. बताया जा रहा है कि High Court में जज के अभी भी 28 पद खाली हैं.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button