Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

Haryana CET Exam: हरियाणा में 51 हजार सरकारी पदों पर भर्ती जल्द, 5 व 6 नवंबर को होगी CET परीक्षा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- हरियाणा के युवा पिछले डेढ़ -2 साल से CET की परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. अब हरियाणा के सरकारी विभाग, बोर्ड निगम और सरकारी संस्थाओं ने भी Group -C और D के रिक्त पदों पर भर्ती करवाने की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी है. बता दें कि प्रदेश में 5 और 6 नवंबर को CET (सयुंक्त पात्रता परीक्षा) होगी. इस परीक्षा को नकल रहित और माफिया से बचाने के लिए भी खास तैयारियां की जा रही है. बता दें कि चरखी दादरी, रोहतक, नुहं, Sonipat और झज्जर जिले में इस परीक्षा का आयोजन नहीं होगा. नकल के लिहाज से यह जिले काफी संवेदनशील है.

अक्टूबर महीने में जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड 

सरकार की तरफ से Group- C के 32000 और Group- D के 19000 पदों को भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को सिफारिश भेजी गई है. हरियाणा में करीब 11 लाख 40000 युवाओं ने CET के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. अबकी बार परीक्षा NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) लेगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड Download करने के लिए अक्टूबर महीने के दूसरे पखवाड़े में सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया जाएगा. बता दे कि पहले ग्रुप सी की परीक्षा का आयोजन होगा. उसके बाद ग्रुप डी के लिए सीईटी का Advertisement जारी किया जाएगा.

1200 केंद्रों पर होगी परीक्षा

5 और 6 November को 1200 केंद्रों पर परीक्षा होगी. एक शिफ्ट में करीब 3 लाख युवा पेपर देंगे, इस प्रकार कुल मिलाकर यह पेपर 4 शिफ्टो में पूरा किया जाएगा. आयोग की तरफ से NTA को ए, बी और सी श्रेणी के परीक्षा केंद्रों की सूची सौंप दी गई है. दूसरी श्रेणी के परीक्षा केंद्रों मे तब परीक्षा ली जाती है, जब Candidates की संख्या ज्यादा होती है . NTA की तरफ से ओएमआर शीट आधारित परीक्षा के लिए 3 प्रश्न पत्र बनवाई गए है. परीक्षा के 5 मिनट पहले ही तीनों में से किसी भी एक सेट को खोला जाएगा.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button