Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

HAFED ने बाजार में उतारे अनेक प्रोडक्ट, बिस्कुट- नमकीन और आटा व अन्य प्रोडक्ट मिलेंगे बिल्कुल सस्ते

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- हरियाणा राज्य सहकारी आपूर्ति और विपणन संघ लिमिटेड (HAFED) ने अपनी कंपनी के खाद्य विस्तार के लिए नए उत्पाद नमकीन, बिस्कुट, मल्टीग्रेन आटा को बाजार में उतारने जा रही है. HAFED कंपनी के चेयरमैन कैलाश भगत की उपस्थिति में नए उत्पादों के लॉन्चिंग समारोह का आयोजन किया गया. कंपनी ने अपने विस्तार के लिए HAFED ब्रांड के नए अलग अलग तरह के खाद्य पदार्थ को लांच किया. कंपनी ने अपने विस्तार के लिए यह बेहतरीन शुरुआत की है.

6 तरह की नमकीन और 5 तरह की Biscuit को किया लॉन्च 

HAFED कंपनी ने 6 अलग-अलग तरह की नमकीन जिसमें गुजराती मिक्स, खट्टा मीठा, पंजाबी तड़का, लहसुन पकोड़ा, मूंगफली पकोड़ा, बीकानेरी भुजिया शामिल है. इसी तरह कंपनी ने बिस्किट की अलग-अलग तरह की 5 वैरायटी Dry Fruit Biscuit, नान खटाई, आटा गुड़ सौंफ, जीरा, नारियल के बिस्किट को Launch किया. HAFED कंपनी ने ‘मैसर्स चंडीगढ़ स्वीट्स’ के माध्यम से नमकीन और बिस्कुट उत्पादों के निर्माण और पैकिंग के लिए Haryana Dairy Developed Co-operative Federation Ltd. (HDDCF) के साथ गठबंधन किया है.

मल्टीग्रेन आटा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायक

HAFED ने मल्टीग्रेन आटे की विभिन्न 10 वैरायटी जैसे सोयाबीन, मक्का, ज्वार, चना, रागी, श्यामा तुलसी, आइलियम हस्क, जौ, ओट्स के सयोंजन से बनी मुख्य सामग्री को लॉन्च किया गया. 10 सामग्रियों के मिश्रण से बना यह मल्टीग्रेन आटा मानव शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता, पाचन क्षमता बढ़ाने में सहायक है. कंपनी ने मल्टीग्रेन आटे के निर्माण और इसकी पैकेजिंग के लिए एक एजेंसी को भी शामिल किया है.

ग्राहक आधार व्यापक बनाने के लिए अनूठी पहल

HAFED कंपनी के चेयरमैन कैलाश भगत ने बताया कि कंपनी अपने उपभोक्ता उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए अपने मौजूदा Network और वितरण संस्थानों की सहायता लेगी. यह बाजार में अपने उपभोक्ता उत्पादों के माध्यम से फेडरेशन के समग्र उपस्थिति को और अधिक मजबूत करेगा. कंपनी ने अपने ग्राहक आधार को बढ़ाने के लिए यह अनूठी पहल की है. कैलाश भगत का कहना है कि HAFED किसानों के समग्र कल्याण के लिए, और उनके आर्थिक विकास के लिए प्रयासरत है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button