Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Chandigarh

आठ साल बाद हरियाणा रोडवेज में ड्राइवर के 1513 पदों पर होगी भर्ती प्रक्रिया, उम्मीदवारों ने ली राहत की साँस

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- वर्ष 2012 में विज्ञापित ड्राइवर के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा में Waiting List में नाम आए उम्मीदवारों के लिए कोर्ट की तरफ से खुशखबरी आई है. पंजाब एवं हरियाणा High Court ने वर्ष 2012 में विज्ञापित ड्राइवर के खाली पड़े पदों पर वेटिंग लिस्ट में नाम आए उम्मीदवारों को नियुक्ति देने के लिए राज्य सरकार को आदेश दिया है, और जल्द इन पदों पर नियुक्ति कर करने के लिए कहा है.

2012 में ड्राइवर के पदों के लिए निकला विज्ञापन

हाई कोर्ट के न्यायाधीश अरुण मोगा ने सुभाष चंद्र द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान ड्राइवर के रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति देने के आदेश दिए. वही याची पक्ष के वकील शिवम मलिक ने कहा कि 1513 ड्राइवर के पदों के लिए 26 December 2012 को विज्ञापन जारी किया गया था, और इसका परिणाम January 2014 में घोषित किया गया था. याची पक्ष के वकील मलिक ने कहा कि परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को नियुक्ति देने के बाद जो पद खाली रह जाते हैं उन पदों पर विभाग Waiting List के उम्मीदवारों को 1 साल के अंदर भरता है.

वेटिंग लिस्ट के आधार पर योग्य उम्मीदवार को दि जाए नियुक्ति 

याची पक्ष के वकील मलिक ने बताया कि एक निर्धारित समयसीमा के बाद वेटिंग लिस्ट में आए उम्मीदवारों को नियुक्ति देने का आग्रह किया गया, इसके बावजूद सरकार ने उम्मीदवारों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने याचिका हाईकोर्ट में दायर की, HC ने उम्मीदवारों की इस याचिका का निपटारा करते हुए उनके दावे पर विचार करने का आदेश दिया.

453 खाली पदों पर जल्द की जाएगी नियुक्ति 

याची उम्मीदवार ने सूचना के अधिकार का हवाला देते हुए कहा कि 2012 में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति देने के बाद 453 खाली रह गए थे. इन खाली पदों पर नियुक्ति प्रतीक्षा सूची के अनुसार दी जानी थी. इस विषय पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, हाई कोर्ट ने अपने सुनवाई में आदेश दिया कि Waiting List में जो भी योग्य उम्मीदवार है उनको जल्द ही रिक्त पदों पर नियुक्ति दि जाए, और यदि कोई पद खाली नहीं है तो इन पदों को खाली होने के बाद इन पर नियुक्ति दी जाए.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button