Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

iPhone 14 से भी कम कीमत पर खरीद सकते है ये 5 कार, अभी यहां से देखे पूरी जानकारी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अगर आप कार खरीदना चाहते है, तो iPhone से भी कम कीमत में Car खरीद सकते हैं. ये बात तो सभी जानते ही है iPhone 14 सीरीज का फोन खरीदना हर आम- आदमी का सपना होता है. इस सीरीज के प्रो मैक्स वेरिएंट की कीमत 1.90 लाख रुपये है. यानी अगर आपके पास 1.90 लाख रुपये तक का बजट है तो आप अपने लिए एक बेहतरीन सेकेंड हैंड कार खरीद सकते हैं. तो आइए आज हम आपको इन सेकेंड हैंड कारों के बारे में बताते हैं.

ये है 5 सेकंड हैंड कार …

इसमें Maruti Suzuki Alto से लेकर Renault Kwid, Hyundai i10, Hyundai Centro और Maruti Alto K10 जैसे माइलेज देने वाले वाहन शामिल हैं. इन कारों को आप 2 लाख से कम में खरीद सकते हैं.

1. Maruti Suzuki Alto

मारुति के इस मॉडल को आप 1.50 लाख से 1.80 लाख रुपये के बीच में खरीद सकते हैं. इस छोटी हैचबैक का माइलेज भी काफी दमदार है. कार में 796cc नैचुरली-एस्पिरेटेड, 3-सिलेंडर इंजन है. यह 47bhp की पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इस हैचबैक में पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं.

2. Renault Kwid

मारुति ऑल्टो की तरह सेकेंड हैंड रेनो क्विड को भी काफी कम कीमत में खरीदा जा सकता है. इसके सेकेंड हैंड मॉडल की कीमत 1.50 से 1.80 लाख रुपये के बीच है. इस हैचबैक में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. यह पहले 0.8-लीटर इंजन द्वारा संचालित है, जो 53.26 bhp की पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि दूसरा 1.0-लीटर इंजन है, जो 67.06 bhp की पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार कई उपयोगी फीचर्स के साथ आती है.

 3. Hyundai i10

Hyundai की इस हैचबैक के सेकेंड हैंड मॉडल को 1.20 लाख रुपये से 1.40 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है. यह Hyundai की सबसे लोकप्रिय हैचबैक में से एक है. इसके पुराने मॉडल में आपको दो इंजन विकल्प मिलते हैं. इसमें पहला 1.1-लीटर और दूसरा 1.2-लीटर है. हुंडई की यह कार कई उपयोगी फीचर्स और बेहतर इंटीरियर के साथ आती है. हालांकि माइलेज के मामले में यह मारुति ऑल्टो और रेनो क्विड से काफी पीछे है.

Hyundai Centro

हुंडई ने सैंट्रो को फिर से Launch किया, लेकिन यह पुराने मॉडल की तरह सफल नहीं हो सकी. इस कार के नए मॉडल को बंद करना पड़ा. वैसे Santro के सेकेंड हैंड सेंट्रो Xing मॉडल को करीब 1 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है. कार 1.1-लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है. यह 62bhp की पावर जनरेट कर सकता है. लोगों की लंबाई जितनी ज्यादा होती है, उनके लिए यह कार काफी Perfect मानी जाती है.

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति ने हाल ही में नई ऑल्टो K10 लॉन्च की है. इस हैचबैक में कंपनी ने नए इंजन के साथ ज्यादा स्पेस भी दिया है. हालांकि, कंपनी ने इसके Last Generation मॉडल को पहले ही बंद कर दिया था. ऐसे में आप इसके सेकेंड हैंड मॉडल को 1.75 लाख रुपये तक खरीद सकते हैं. कार 1.0-लीटर, K10 सीरीज इंजन द्वारा संचालित है जो 67bhp की पावर और 90Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. यह 13.3 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की Speed से दौड़ती है.

Note :- पोस्ट में Mention सभी कार सेकंड हैंड कार है. Online Website से मिली जानकारी के आधार पर इस रिपोर्ट को लिखा गया है. एक बार आप कार खरीदने से पहले दी गई जानकारियों को चेक जरूर कर ले.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button