Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

10 महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी TATA पंच, सेफ्टी के मामले में मिली है 5-स्टार रेटिंग

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- पिछले साल अक्टूबर में launch होने के बाद से Tata Punch देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली Top-10 कारों की सूची में शामिल रही है. इस साल July में इस SUV कि अब तक सबसे ज्यादा बिक्री 11,007 Units के साथ हुई. Tata Motors Passenger Vehicles Limited के प्रबंध निदेशक Shailesh Chandra ने कहा (Punch) हमारे ‘न्यू फॉरएवर’ पोर्टफोलियो की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. यह उपलब्धि Customers की जबरदस्त रिस्पॉन्स को दर्शाता है.

इंजन और माइलेज

Tata Punch compact SUV में 1.2-लीटर पेट्रोल मिलता है. ये इंजन 86 PS का पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस SUV में मैनुअल गियरबॉक्स में 18.82 किमी प्रति लीटर और AMT ट्रांसमिशन में 18.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.

फीचर्स

यह 7-इंच के टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक, ऑटो एसी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है. इसमें LED डीआरएल, LED टेल लैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो-फोल्ड ओआरवीएम के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप और 16-इंच डायमंड-कट अलॉय जैसे फीचर्स मिलते है. टाटा पंच में नए फीचर्स की बात करें तो इसमें 25 से ज्यादा फीचर्स के साथ IRA Connected Car Technology भी शामिल है जो कि इसे ग्राहकों के लिए एक कंप्लीट पैकेज बनाती है.

मुकाबला

SUV को चार वैरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसे टाटा ने अपना Personality हब कहा है और इसके नाम है प्योर, एडवेंचर परसोना, एकॉप्लिस्ड और क्रिएटिव. यह 8 Color ऑप्शन के साथ-साथ कुछ Dual-tone में खासतौर से टॉप-एंड क्रिएटिव ट्रिम मिलती है. कॉम्पैक्ट SUV का मुकाबला माइक्रो SUV सेगमेंट में Mahindra KUV100, Maruti Suzuki Lgnis Citroen C3 से है.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button