Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

भारत में एक बार महंगी हुई Tata Motors की कारें, लागू हुई बढ़ी हुई नई कीमतें

इस न्यूज़ को शेयर करे:

ऑटोमोबाइल :- देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर दी है. कंपनी ने गाड़ियों की कीमतों में 0.55% की औसत वृद्धि की है जोकि मॉडल के आधार पर की जाएगी, पूरी रेंज में आज से प्रभावी होंगी. कंपनी ने बढ़ी हुई इनपुट कॉस्ट (Input Cost) को दाम बढ़ाने के पीछे की वजह बताया है. कंपनी ने बताया है कि सभी मॉडलों में कुल कीमतों में मामूली बढ़ोतरी ही की गयी है. लेकिन कंपनी ने अपनी कारों की डिटेल्स प्राइस लिस्ट (Detail Price List) देने से परहेज किया है.

इस साल चौथी बार वाहनों की कीमतों में इजाफा

ऐसे में टाटा नेक्सॉन, पंच, टाटा अल्ट्रोज, हैरियर, सफारी, टियागो और टिगोर के साथ ही नेक्सॉन EV और टिगोर EV जैसी पॉपुलर कारें अब महंगी हो गई हैं. इस साल यह चौथी बार हुआ है जब टाटा मोटर्स ने अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है. इससे पहले 23 अप्रैल को टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के दामों में 1.1% की बढ़ोतरी की थी.

इस साल टाटा बार-बार दे रही ग्राहकों को झटका

बढ़ी हुईं कीमतों का बोझ सीधा ग्राहकों की जेब पर असर डाल रहा है. इससे पहले भी इस साल अप्रैल में कीमतों में इजाफा किया गया था, उस समय भी कंपनी ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने का कारण बताते हुए अपनी कारों के दाम बढ़ा दिए थे. इस साल सबसे पहले जनवरी में टाटा की कारें 0.9 % महंगी हुई और फिर मार्च में टाटा की ज्यादातर लाइनअप के दामों में 3000 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली थी.

कीमतों का कितना पड़ेगा बिक्री पर असर

टाटा की Nexon EV भारत में सबसे अधिक बिकने वाली पैसेंजर इलेक्ट्रिक कारों में से एक है. हाल ही में टाटा मोटर्स द्वारा ग्राहकों को एक दिन में 101 EV की रिकॉर्ड डिलीवरी दर्ज की गयी है. कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में काफी तेजी से आगे कदम रख रही है और जिसमें Nexon EV और Tigor EV का भी खूब साथ मिल रहा है. तो कुल मिलाकर बात यह है की एक बार फिर टाटा की कारें महंगी हो गयी हैं, देखना यह होगा की इससे कंपनी की बिक्री पर कितना असर पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button