Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile

PMV EAS-E: जल्द भारतीय बाजारों में लॉन्च होगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 4 लाख रूपये से शुरू होंगी क़ीमत

इस न्यूज़ को शेयर करे:

ऑटोमोबाइल :- भारत में दिन- प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही है, जिस वजह से भारतीय बाजारों में अब इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ने लगी है. अब तक भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो EV थी. जिसकी क़ीमत 11.79 लाख रूपये थी. वही एमजी मोटर्स इस कार को टक्कर देने के लिए भी पिछले काफी समय से कार्य कर रही है. वही इन सब को पीछे छोड़ते हुए मुंबई स्थित स्टार्टअप PMV इलेक्ट्रिक एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार EAS-E लाने वाली है, जो भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी.

इस इलेक्ट्रिक कार ने किया सबको हैरान 

बता दें कि इस कार को भारत में 4 से 5 लाख रूपये की कीमत में लांच किया जाएगा. सस्ती होने के साथ-साथ इस कार में जबरदस्त रेंज भी देखने को मिलेगी. इस कार को रोजमर्रा के कामों को करने के लिए डिजाइन किया गया है. एक बार फुल चार्ज करने पर इस कार को 120 किलोमीटर से 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. यह कार 3 वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमे ग्राहकों द्वारा चुने गए वेरिएंट के हिसाब से ड्राइविंग रेंज अलग-अलग होगी. चार्जिंग की बात की जाए तो इस कार के लिए 3kw एसी चार्जर दिया जा रहा है, जिससे गाड़ी की बैटरी 4 घंटे से कम समय में ही चार्ज हो जाएगी.

लेटेस्ट फीचर से लैस होगी यह कार 

यह इलेक्ट्रिक कार लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी.इसमें क्रूज कंट्रोल, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एलईडी हेडलाइट्स, टेल लैंप और डीआरएल, अलॉय व्हील, ओवर-द-एयर अपडेट और एसी, लाइट, विंडो और हॉर्न के लिए रिमोट कंट्रोल फीचर को रखा जा रहा है. साइज की बात की जाए तो यह माइक्रो इलेक्ट्रिक कार है, जो 2915mm लंबी, 1157mm चौड़ी और 1600mm ऊंची होगी. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170 एमएम होगा. इसका छोटा साइज खास शहरों में आसानी से चलने के लिए डिजाइन किया गया है.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button