Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
AutomobileLifestyle

कार बाजार में तहलका मचाने आ रही Maruti Alto का नया मॉडल, लुक में SUV गाड़ियों को दे रही टक्कर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- न्यू जेनरेशन Celerio, Ertiga, Brezza and XL6 के बाद अब मारुति कंपनी बड़ा धमाका करने जा रही है. Maruti Alto के नए मॉडल का उत्पादन आने वाले अगले महीने में शुरू होने जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Maruti Alto का प्रोडक्शन जून महीने में शुरू कर सकती है. Maruti Alto का यह नया मॉडल डिजाइन के मुकाबले में पुराने मॉडल से काफी अलग है. हालांकि अभी तक कंपनी ने इस बारे में कोई अत्यधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह लॉन्चिंग साल की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक होगी. एक न्यूज़ वेबसाइट के मुताबिक अगले महीने से प्रोडक्शन में जाने वाली इस कार को जुलाई या अगस्त में लांच किया जा सकता है. कंपनी यह विचार कर रही है कि त्यौहारी सीजन से पहले इस कार को ग्राहकों तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे.

Maruti Alto 2022 पुरानी से  कितनी अलग होगी

नई अल्टो कार पुराने मॉडल की तुलना में आकार में लंबी और हल्की होने वाली है. इसकी डिज़ाइन ग्रिल हनीकाम्ब स्टाइल पैटर्न पर बनाई जाएगी. नए मॉडल के हेडलैम्प्स और  बोनट के डिजाइन में फर्क नजर आएगा. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नई अल्टो के फीचर्स में इंजन स्टार्ट- स्टॉप बटन देगी. मनोरंजन के लिए नई अल्टो में टच- स्क्रीन हॉट इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी होगा. कंपनी की लेस एंट्री और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आएगी. Maruti Alto के इस नए मॉडल में 796 सीसी -3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा. मारुति नई अल्टो में 1.0 लीटर k10C पेट्रोल इंजन लगाएगी. कहा जा रहा है कि नए डिज़ाइन को सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक नई अल्टो कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button