Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

नहीं चलेगा महिंद्रा Thar का अकेला राज, गुरुर तोड़ने आ रही है Maruti Suzuki की धाकड़ कर Jimny

इस न्यूज़ को शेयर करे:

ऑटोमोबाइल :- ऑफ रोडर व्हीकल पसंद करने वालों के पास 15 से 20 लाख रुपए की रेंज में महिंद्रा थार और फोर्स की गुरखा दो कार उपलब्ध है. हालांकि गुरखा के मुकाबले में महिंद्रा की थार ज्यादा फेमस हुई है क्योंकि इसका लुक शहरों में भी बेहतरीन अपील देता है. हालांकि कई लोग ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस के मामले में फॉर्म की गुरखा को ज्यादा बेहतरीन मानते हैं, लेकिन गुरखा का लुक बहुत ज्यादा अपीलिंग नहीं देता है और उसमें रफ एंड टफनेस भी दिखाई देती है. इसी कैटेगरी में Maruti Suzuki भी जल्द ही अपने ऑफ रोड एसयूवी (SUV) जिम्मी पेश करने की तैयारी कर रही है. यह चर्चा एक बार फिर से तेज इसलिए हुई कि मारुति सुजुकी जिम्मी को एक बार फिर से स्पॉट किया गया है. इस बार इसकी नई तस्वीरें भी सामने आ गई है. हालांकि सामने आई तस्वीरों में मारुति की यह ऑफ रोड एसयूवी (Off Road SUV) पूरी तरह वॉलपेपर से कवर हो रखी है.

Maruti Suzuki
Maruti Suzuki

बेस वेरिएंट की कीमत 10 लाख के आसपास

कार की फोटो देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह 5 डोर एसयूवी कार है क्योंकि इसकी लंबाई काफी अधिक है. माना जा रहा है कि मारुति इसे 2023 में लांच कर ही देगी. भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से ही रहेगा क्योंकि गुरखा उतना ज्यादा फेम वैसे भी नहीं बटोर पाई है. वहीं कीमत की अगर बात करें तो उसके मामले में मारुति हमेशा से ही अग्रेसिव रही है और अपनी इस एसयूवी के मामले में भी मारुति काफी कंपटीशन वाली कीमत को रख सकती है. इसकी कीमत महिंद्रा की थार से कम भी हो सकती है. ऐसे में उन लोगों के लिए बेहतर ऑप्शन उपलब्ध होगा जिनका बजट कम होता है. बता दे कि महिंद्रा थार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12.79 लाख रूपये है. मारुति जिम्मी के बेस वेरिएंट की कीमत ₹10 लाख के आसपास पाई जा सकती है.

मारुति सुजुकी जिम्मी का ऑटो एक्सपो 2023 में लांच

कुछ रिपोर्ट के अनुसार मारुति सुजुकी जिम्मी का ऑटो एक्सपो 2023 में लांच किया जा सकता है. इससे पहले भी जिम्मी का ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार पेश किया गया था. हालांकि तब जिम्मी का 3 डोर मॉडल प्रस्तुत किया गया था. तभी से लोगों को इसकी लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार रहा है. तस्वीर में दिखाई दे रही 5 डोर जिम्मी में स्टेपिनी को बैक डोर पर फिक्स किया गया है. हालांकि इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा जा सकता कि फाइनल प्रोडक्शन मॉडल में स्टेपिनी को कहां फिक्स किया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार जिम्मी के अंदर बलेनो और ब्रेजा जैसा 9 – इंच इनफोटेनमेंट सिस्टम भी दिखाई दे रहा है.

5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन में उपलब्ध

रिपोर्ट के अनुसार मारुति जिम्नी को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन के साथ भी पेश कर सकती है. इसके 5-सीटर वैरीअंट की लंबाई सब-4 मीटर से कम होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी मारुति की तरफ से जल्द ही कई मॉडल देखने को मिल सकते हैं. अभी हाल ही में मारुति ने विटारा ब्रेजा का नया वर्जन भी लॉन्च किया है और अब कई रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि मारुति जल्द ही विटारा नाम से भी कॉम्पैक्ट एसयूवी लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है. मतलब मारुति ने विराट ब्रेजा के दोनों नामों को लाकर अब इन दोनों ही नाम से अलग-अलग SUV लॉन्च करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button