Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

इन Expressway पर स्कूटी और बाइक से सफर करने वालों के लिए बड़ा झटका, अब कटेगा हजारों रुपए का चालान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- Scotty और Bike पर सफर करने वाले चालकों के लिए यह खबर बहुत ही खास है. Traffic Police ने बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली और मेरठ के Expressway पर Two- Wheelers के जरिए यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी गई है. याद रखिए अगर आप इस Expressway पर Bike या Scotty के साथ सफर करते हैं तो आपका हजारों रुपए तक का चालान काटा जा सकता है. आपको यह भी बता दे कि Police की ओर से इस तरह के वाहनों को रोजाना जब्त किया जा रहा है.

बढ़ाया गया जुर्माना

Traffic Police ने Motor Vehicles Act की धारा का प्रयोग करते हुए दिल्ली मेरठ Expressway पर चलने वाली Two- Vehicles वाहनों पर 1000 रुपये की जुर्माना राशि को बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दिया है. चालान के साथ ही वाहन को Siege भी किया जा रहा है. गाजियाबाद Traffic Police का कहना है कि Expressway पर Two Vehicles और Three Vehicles के चढ़ने पर प्रतिबंध लगाने के लिए यह नियम लागू किया गया है. Police को भी Alert पर रखा गया है और कहा गया है कि इन वाहनों के Expressway पर चलते दिखते ही तुरंत कार्यवाई की जाए.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लगातार हो रहे हादसे

बीते दिनों में Expressway पर सड़क दुर्घटना के लगातार होते मामलों को देखते हुए Traffic Police की तरफ से यह निर्णय लिया गया है. बीते कुछ दिन पहले ही Expressway पर एक Bike और अन्य गाड़ी की टक्कर में एक परिवार के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. इसी तरह के Two Vehicles और Three Vehicles से जुड़े कई दुर्घटना के मामले सामने आ चुके हैं.

क्यों किया गया नियम लागू

NHAI की एक रिपोर्ट के मुताबिक Expressway पर Two Vehicles वाहन चलने की वजह से सबसे ज्यादा एक्सीडेंट होते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली से मेरठ के बीच बने इस Expressway पर सफर करने में लगभग 45 मिनट का समय लगता है. Expressway के मुख्य मार्ग में तो गाड़ियों की Speed 100 KM./ Hr. से भी कुछ ना कुछ अधिक होती है. ऐसे में दोपहिया वाहनों के Expressway में चलने से एक्सीडेंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इन्हीं सब बातों का ख्याल रखते हुए और दुर्घटना को रोकने के लिए यह नियम लागू किया गया है.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button