Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

जाने कारण: Bike लवर्स के लिए बुरी खबर, भारत में अब नहीं मिलेगी Bajaj Pulsar बाइक

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- Bike Lovers के लिए एक बुरी खबर.  Bajaj Company ने अपनी बाइक Bajaj Pulsar 180 CC को बंद कर दिया है. हालांकि, कंपनी स्पष्ट रूप से नहीं बताया उसने ऐसा क्यों किया है. कुछ Reporters के अनुसार , Market में इस बाइक की मांग कम होने के कारण कंपनी ने इसे बंद कर दिया है.

क्यों हुआ बजाज पल्सर 180 CC  बंद

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से बजाज पल्सर 180 Motorcycle की सेल में लगातार कमी आ रही थी, इसीलिए कंपनी दवारा इस बाइक को बंद कर दिया गया है. सुनने में आ रहा है कि बजाज नई पल्सर बाइक लाने की तैयारी की जा रही  है.

Bajaj Pulsar 180 की Rate And Features 

बजाज पल्सर 180 के Engine की अगर बात की जाए तो यह 8,500rpm पर 17hp की Power और 6,500rpm पर 14.2Nm का Peak Torque को Generate करता है. इस बाइक की कीमत की अगर बात करें तो यह 85,000 रुपये से 1.17 लाख रुपये के बीच है. यह काफी आकर्षक डिजाइन में उपलब्ध है, इसमें LED DRLS के साथ एक Halogen Handlamp, कोणीय दर्पण, Clip On Handlebar, Split-Type Seats के साथ-साथ ग्रैब रेल भी है. इस बाइक को और भी अधिक शानदार बनाने के लिए  इसमें ब्लू बैकलाइट के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी यूज़ किया गया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि Bajaj Pulsar 180 को बंद कर दिया गया है .

पल्सर 180CC  को 2019 में भी किया गया था बंद

आपको बता दें कि Pulsar 180CC Model को पहली बार 2019 में बंद कर दिया गया था. और बाद में इसको रिप्लेस किया गया 180F में. इसके बाद फरवरी 2021 में फिर से बजाज ने 180F की जगह पर Pulsar 180 को लॉन्च किया था. लेकिन कंपनी ने अब Pulsar 180 को भी बंद कर दिया है. तो अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद कंपनी नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button