Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Automobile

Bajaj ने लॉन्च की भारत के सबसे सस्ती बाइक, देखने वाले हो जाएंगे दीवाने

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अगर आप भी बाइक चलाने के शौकीन है और साथ में अच्छी माइलेज भी चाहते है तो आपके लिए अच्छी खबर है. टू व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ने भारत में अपनी सबसे सस्ती 125 सीसी बाइक Bajaj CT 125X को लॉन्च किया है. बजाज CT 125X को भारत में 71,354 रुपये की एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है. इतनी कम कीमत पर यह देश में बिकने वाली सबसे सस्ती 125 सीसी मोटरबाइक बन गई है. बजाज ने CT 125X को 3 Colors के साथ – ग्रीन एंड ब्लैक, रेड एंड ब्लैक और ब्लू एंड ब्लैक में उपलब्ध कराया है.

17 इंच के अलॉय व्हील के साथ दिखने में है एक दम अलग

आपको बता दे कि कम्यूटर बाइक में 124.4cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 10.9PS पावर और 11Nm टॉर्क पावर जनरेट करता है. यह बाइक फाइव स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है. बजाज CT 125X के सस्पेंशन सेटअप में आगे की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर है. इसमें CBS (Combined Braking System) स्टैंडर्ड है. ब्रेकिंग के लिए निचले वेरिएंट में 130 मिमी फ्रंट में और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. अगर हम टॉप वेरिएंट की बात करे तो इसमें 240 मिमी डिस्क अप फ्रंट यूनिट मिलती है. बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं. इसमें आगे 80/100-17 और पीछे 100/90-17 ट्यूबलेस टायर मिलते हैं.

फीचर में भी है सबसे अलग

अगर हम बजाज CT 125X के फीचर के बारे में बात करें तो कंपनी ने बाइक को एक दम रॉयल लुक के साथ लांच किया है. CT 125X बाइक में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ USB चार्जिंग पोर्ट और काउल पर LED DRL सेटअप मिलता है. बाइक की सीट की ऊंचाई और लंबाई 810mm और 700mm तक है. इसका व्हीलबेस 1285mm है. इसमें गोल हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, रबर टैंक पैड, क्रैश गार्ड, फोर्क गैटर्स और बड़ी ग्रैब रेल जैसे कई फीचर्स मिलते हैं.

भारत में बजाज के टू-व्हीलर प्लांट में किया जाएगा ट्रायम्फ बाइक का निर्माण

बता दे कि पुणे स्थित दोपहिया निर्माता कंपनी ने एक नई 350cc बाइक का भी परीक्षण शुरू कर दिया है, जिसे Triumph के साथ मिलकर तैयार किया जाएगा. इस मॉडल को अगले साल किसी त्यौहार के समय लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दे कि यह बाइक 350cc, लिक्विड- कूल्ड इंजन के साथ लांच हो सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाली बजाज और ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों का निर्माण भारत में बजाज के टू- व्हीलर प्लांट में किया जा सकता है और यही से अन्य देशों में निर्यात किया जाएगा. बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल की प्राइस लगभग 2 लाख रुपये के आस पास होने की उम्मीद है.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button